बुधवार, 21 दिसंबर 2011

सांताक्लॉज



नॉर्थपोल का रहने वाला
मैं दुनिया में सबसे आला

नहीं अन्जानी है यह बात
आता सिर्फ क्रिसमस की रात
सांता क्लॉज है मेरा नाम
प्यार बांटना मेरा काम

रुनझुन रुनझुन घंटी बाँधी
चन्द्र किरण की करूँ सवारी
स्लेज कहाये मेरी गाड़ी
लाल सूट है लंबी दाढ़ी


गाँव हमारा बड़ा निराला
माह जून में ऐसा होता
सूर्य चमकता दिन और रात
कहो अनोखी है ना बात



लिये  साथ  चाँद और तारे
आऊंगा मैं हर घर द्वारे
बिस्कुट टॉफी केक खिलौने
रखता बच्चों के सिरहाने

काम करे जो अच्छे सच्चे
मेरी पसंद हैं वे ही बच्चे



merry christmas

thnks to  



28 टिप्‍पणियां:

  1. काम करे जो अच्छे सच्चे
    मेरी पसंद हैं वे ही बच्चे.

    आपकी प्रस्तुति भोली भाली सच्ची सच्ची सी लगती हैं.
    बहुत बहुत आभार वंदना जी.

    जवाब देंहटाएं
  2. लिये साथ चाँद और तारे
    आऊंगा मैं हर घर द्वारे
    बिस्कुट टॉफी केक खिलौने
    रखता बच्चों के सिरहाने

    काम करे जो अच्छे सच्चे
    मेरी पसंद हैं वे ही बच्चे

    vah saralatam shabdon ke dwara sundar abhivykti ...shubhkamnayen

    जवाब देंहटाएं
  3. waah ! bahut hi uttm rachna,bchon ke liye bhi kuch blog hai,ye dekh kar khushi huee

    जवाब देंहटाएं
  4. वाह ....बहुत ही प्यारी और निराली रचना

    जवाब देंहटाएं
  5. अरे वाह बहुत ही प्यारी रचना ...

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत प्यारी खुबशुरत अच्छी रचना....
    मेरी नई रचना के लिए "काव्यान्जलि" मे click करे

    जवाब देंहटाएं
  7. कितनी प्यारी बातें इतने मोहक ढंग से कह दी... क्या कहने... क्रिसमस की बधाइयाँ...

    जवाब देंहटाएं
  8. Nice blog .

    Please see

    http://hindi-blogging-guide.blogspot.com/2011/08/hindi-blogging-guide.html

    जवाब देंहटाएं
  9. बहुत सुंदर !!
    आज बच्चों के साहित्य की बहुत ज़रूरत है और आप ये काम बख़ूबी कर रही हैं
    बधाई

    जवाब देंहटाएं
  10. बहुत ही प्यारी कविता है।

    सादर

    जवाब देंहटाएं
  11. कल 25/12/2011को आपकी यह पोस्ट नयी पुरानी हलचल पर लिंक की जा रही हैं.आपके सुझावों का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    जवाब देंहटाएं
  12. Bahut sundar geet..badhai.

    आप सभी को क्रिसमस की बधाई ...हो सकता है सेंटा उपहार लेकर आपके घर भी पहुँच जाये, सो तैयार रहिएगा !!

    जवाब देंहटाएं
  13. लिये साथ में चाँद सितारे
    आउंगा मैं हर घर द्वारे... बढ़िया बाल गीत..

    मेरी क्रिसमस.

    जवाब देंहटाएं
  14. क्रिसमस के उपलक्ष में लाजवाब रचना है ...
    क्रिसमस की मंगल कामनाएं ...

    जवाब देंहटाएं
  15. सुन्दर कविता - बड़े दिन और नववर्ष की शुभकामनायें!

    जवाब देंहटाएं
  16. प्रस्तुति अच्छी लगी । मेरे नए पोस्ट पर आप आमंत्रित हैं । नव वर्ष -2012 के लिए हार्दिक शुभकामनाएं । धन्यवाद ।

    जवाब देंहटाएं
  17. बहुत सुंदर रचना , नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ

    जवाब देंहटाएं
  18. बहुत सुंदर अभिव्यक्ति,बढ़िया प्रस्तुति.अच्छी बाल रचना
    welcome to new post--जिन्दगीं--

    जवाब देंहटाएं